CSC Partners Sterlite Technologies to Train 1 Lakh CSC Vle

CSC Partners Sterlite Technologies to Train 1 Lakh CSC Vle, CSC करवाएगी 1 लाख VLES की ट्रेनिंग: दोस्तों अगर आप एक CSC Vle है! तो आप सभी के लिए एक बहुत बड़ी गुड न्यूज़ है! भारत सरकार के आईटी मंत्रालय के अधीन काम करने वाली कंपनी CSC E Governance Services India Limited ने! अपने ग्राम पंचायत लेवल पर काम करने वाले 1 Lack Vles की Skill Training करवाने के लिए! CSC Partners Sterlite Technologies से समझौता किया है! जिससे vles के Skill को बेहतर ट्रेनिंग के साथ सर्टिफिकेट मिलने से उनकी आमदनी में कई गुना वृद्धि होगी! साथ ही बहुत से नए लोगो को रोजगार मिलेगा! अधिक जानकारी के लिए निचे दिए गए विडियो को वाच करे अथवा पढना जारी रखे!

Training के बाद Vles को मिलेगा ये काम

CSC SPV ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा Bharat Net Yojana 1000 दिन के भीतर प्रत्येक ग्राम पंचायत को Fiber – High Speed Broadband Internet Connection पहुचाने के वादे को पूरा करने के लिए! CSC Bharat Net Project मिलने के बाद से ही लगभग 10000 Vles के साथ बड़ी तेजी से इस काम को करना स्टार्ट कर दिया है! किन्तु पूरे देश में एक जैसी स्पीड से इस काम को करने के लिए! Skilled Vles को तेजी काम कर सके! इसलिए उनकी बेहतर ट्रेनिंग करवाने के लिए Sterlite Technologies Limited (STL) से एक समझौता किया है!

CSC Partners Sterlite Technologies to Train 1 Lakh CSC Vle

Pack of Two Heavy Discount Offer economic census exam question

csc vle pack of 2 t shirt offercsc vle round neck t shirt pack of 2 vle societyCSC-VLE-Hoodies-Jacket-Winter-Wear (1)      CSC-VLE-Winter-Wear-Sweatshirt-Full-Sleeve-Solid-Men

यह भी पढ़े: Bharat Net से 5 सरकारी भवन को फ्री कनेक्शन देने पर Vle को मिलेंगे 35000

Topics Covered In CSC Bharat Net Training

Training Delivery process

CSC Common Service Center and Sterlite Technologies limited के Agreement के अनुसार Vles को CSC की CSR Wing CSC Academy Portal के माध्यम से Online Hands-on Component प्रदान की जाएगी!

Vles Get A Certificate of Completion after the Training

CSC Sterlite Technologies के माध्यम से दी जानी वाली ट्रेनिंग को vles Online Self Paced Mode के जरिये online Access कर अपनी Training Classes को पूरा करेंगे! प्रशिक्षण में एसटीएल के प्रशिक्षकों के माध्यम से उन स्थानों पर हाथों से घटक शामिल होंगे जहां सीएससी भारतनेट के माध्यम से इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान कर रहा है! Training व Online Exam के बाद Economic Census की तरह vles ओ Bharat Net Opticle Management Skill Competency Certificate प्रदान किया जायेगा!

Exam Assessment कैसे होगा

ऑनलाइन ट्रेनिंग को पूरा करने के बाद सभी vles को Skill Certificate प्राप्त करने के लिए! एक ऑनलाइन एग्जाम देना होगा जिसमे Pass करने के बाद vles को एक Digital Skill Competency Certificate प्रदान किया जायेगा!

मौजूदा समय में 10000 Vles कर रहे है भारत नेट का काम

July 2019 में CSC को पहली बार भारत नेट केOperations and Maintenance(O&M) की Responsibiity मिलने के बाद से भी CSC Bharat Net Opticle Fiber Cable, First Line Maintance (FLM) of equpment के साथ Wifi में माध्यम से Last Mile Connectivity पहुचाने के लिए! Fiber Restoration Team के भीतर लग भाग 10000 CSC Vles के साथ काम कर रही है!

Prime Misiter Narendra Modi के 1000 दिन में हर घर फाइबर Announcement के बाद काम में काफी तेजी

दोस्तों जैसे की आप सभी को ज्ञात होगा की प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा 1000 दिन के भीतर देश की प्रत्येक ग्राम पंचायत को Fiber से जोड़ने के घोषणा केबाद CSC जल्द से जल्द पूरे देश की प्रत्येक ग्राम पंचायत को इन्टरनेट से जोड़ने के उद्देश्य से काफी तेजी से काम करने, व Vles की ट्रेनिंग पर फोकस कर रहा है! ताकि समय सीमा से पहले ही देश की सभी ग्राम पंचायतो को Bharat Net से जोड़ा जा सके!

Training से बढ़ेगी काम करने की स्पीड व मिलेंगे नए रोजगार

मानीय त्यागी सर ने बताया की – यह प्रशिक्षण सुनिचित करेगा की हमारे पास Bharat net के भीतर देश के अंतिम छोर तक Opticle Fiber Connectivity प्रदान करने के लिए! Skilled Vles का पर्याप्त Manpower है! यह ग्रामीण भारत ने अनेको रोजगार के अवसर उत्पन्न करने में सहायक होगा!