अपने घर, जमीन पर Mobile Tower कैसे लगवाए? | Online Apply कैसे करे

दोस्तों आज हम आपको मोबाइल टावर लगवाने की Online प्रोसेस के बारे में बताने जा रहे हैं! अगर आपके पास भी खाली जमीन प्लॉट एरिया है तो आप उसमें मोबाइल Tower इंस्टॉलेशन करवा कर अच्छी कमाई कर सकते हैं!  क्योंकि इसके लिए मोबाइल नेटवर्क कंपनियां आपसे Agreement Sign करके आप की खाली जमीन मकान दुकान या Office के ऊपर Mobile Tower इंस्टॉल करवा देती है!

और आपको अच्छा पैसा भी देती है लेकिन इसके लिए कंपनी की recruitment For Mobile Tower Installation  होती है! कि आपके दुकान या मकान के ऊपर Tower Install करने या Mobile Tower लगाने के लिए उपयुक्त है! या नहीं अगर आप की जगह उनके नेटवर्क के हिसाब से उपयोगी साबित नहीं होती है! तो वे वहां पर नेटवर्क नहीं लगाते हैं

और अगर आप की जगह उनके हिसाब से उपयुक्त होती है या उपयोगी होती है! तो वह वहां पर आगे की कार्रवाई शुरू करते हैं और Mobile Tower Installation Rent Agreement करते हैं! तो चलिए जान लेते हैं इसके लिए कहां आवेदन करते है और इसके लिए क्या नियम और शर्ते होती हैं!

यह भी पढ़े: CSC Grameen Naukari

Note:–कृपया ध्यान दें कई व्यक्ति आप को पैसो की मांग कर tower लगवाने का झांसा देंगे और Mobile Tower लगवाने के नाम पर ठगी करते है यदि आपको ऐसे किसी भी व्यक्ति या कोई भी कंपनी कॉल करें तो आप Mobile Tower लगवाने के लिए पैसे न दे और इन ठगों से बचे क्योंकि tower लगाने वाली कंपनी पैसा देती है लेती नहीं और आपके साथ ऐसा कोई फ्रॉड होता है तो हम इसके जिम्मेदार नहीं हैं|

पात्रता

  • Mobile Tower लगवाने के लिए आपके पास खाली जगह होनी चाहिए जो कि कंपनी द्वारा तय की गई हो
  • आप की लोकेशन सही जगह पर होनी चाहिए जो कि मोबाइल टावर लगवाने के लिए उचित हो
  • जमीन /लैंड आवेदक के नाम होनी चाहिए

उसके बाद आपको कंपनी को आवेदन करना है मैं आपको कुछ कंपनियों के नाम बताने जा रहा हूं! लेकिन आपको आवेदन करने से पहले ध्यान रखना है कि अगर इन कंपनी की तरफ से आपको कभी कॉल आता है! और वह आपसे सीधे पैसे की मांग करते हैं! तो आप समझ जाइए कि वह कोई फ्रॉड है औरआप किसी के फोन आने से किसी को पैसे ना दे! क्योंकि कंपनी सबसे पहले आपके लोकेशन पर आती है और वह आपकी जगह की पूरी जांच पड़ताल करेगी! जांच पड़ताल करने के बाद अगर आप की जगह उनके हिसाब से उपयुक्त है! तो वे सीधा आपसे एग्रीमेंट साइन करेगी और आपको पैसा देगी ना कि आपसे पैसा लेगी तो अगर आपसे कोई पैसे की मांग करता है! तो वह बिलकुल फ्रॉड है उससे सावधान रहे

HOW TO APPLY ONLINE FOR MOBILE TOWER INSTALLATION

मोबाइल टावर लगवाने के लिए हम आपको यहां पर तीन कंपनियों के नाम बताने जा रहे हैं! आपको इन कंपनियों की WEBSITE पर जाकर MOBILE TOWER लगवाने के लिए ONLINE FORM भरना है! जैसे हि आप SITE पर जाकर दिखाई दे रहे पेज पर आपको लैंडलॉर्ड लिखा दिखेगा उसके बाद आपके सामने आपको नीचे एक फॉर्म दिखाई देगा! जिसमें आपको अपनी प्रॉपर्टी का पूरा नाम प्रॉपर्टी का प्रकार और प्रॉपर्टी के बारे में पूरी जानकारी देकर फॉर्म को सबमिट करना होगा! फार्म भरने के बाद इन कंपनियों के कर्मचारी आप की लोकेशन को देखने आपके स्थान पर आएंगे! और आप से MOBILE TOWER लगाने के लिए संपर्क करेंगे और आप की जगह की सारी जानकारी देखने के बाद उसकी फ्रिकवेंसी चेक करेंगे और आगे की कार्यवाही शुरू कर देंगे!

MOBILE TOWER लगवाने के लिए आपको ऊपर दि गयी किसी एक WEBSITE पर जाकर Online Apply करना है! और अगर वहां पर आपको फॉर्म भरने का ऑप्शन नहीं मिलता है! तो आप उस कंपनी की mobile no. या ईमेल आईडी पर सारी जानकारी लिख कर भेज सकते हैं! उसके बाद आगे की प्रक्रिया के लिए कंपनी आपसे कांटेक्ट करेंगी!

हम आपको एक बार फिर से बता दे की MOBILE TOWER के नाम पर लाखो लोगो को लूटा जा चुका है! आपको सतर्क रहना है और किसी भी व्यक्ति को MOBILE TOWER लगवाने के लिए पैसा नहीं देना है! अन्यथा इसके जिम्मेदार स्वयम आप होंगे!